मध्य प्रदेश सरकार ने कोटा भेजी डेढ़ सौ बसें, लौटते समय सर्वा के स्कूल में रुकेंगे छात्र


भिण्ड। पढ़ाई के लिए राजस्थान के कोटा में लॉक डाउन में फंसे जिले के सैकड़ों छात्रों को वहां से सरकारी बसों से वापस लाया जा रहा है, जिन्हें गोहद क्षेत्र के सर्वा स्थित शासकीय उमाविद्यालय में लाया जाएगा, जहां जरूरी कार्रवाई पूरी होने के बाद उन्हें उनके घरों को रवाना किया जाएगा। इसकी तैयारियों का जायजा कलेक्टर छोटेसिंह ने लिया।
कलेक्टर छोटेसिंह ने गोहद में स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सर्वा का निरीक्षण कर कोटा से लाए जा रहे जिले के बच्चों को उचित सुविधा प्रदान किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने बच्चों हेतु दो मेडिकल दल के माध्यम से चेकअप की व्यवस्था करवाने एवं बच्चों के भोजन पानी की व्यवस्था ठीक रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत एनके पाठक सहित अन्य अधिकारी/ कर्मचारी उपस्थित थे।
कलेक्टर ने कहा कि लॉकडाउन के कारण कोटा में पढ़ रहे जिले के बच्चे अपने घर नहीं आ पाए। प्रदेश के जो बच्चे कोटा में पढ़ रहे थे एवं लॉकडाउन की वजह से घर नहीं आ पाए। शासन द्वारा निर्णय लेकर ग्वालियर से बसें कोटा भेजी गई हैं, जो प्रदेश भर के बच्चों को लेकर आएंगी और उन्हें घर तक पहुंचाएंगी। जिले के बच्चे भी इन्हीं बसों से लाए जा रहे हैं। इन बच्चों को शा. उमावि सर्वा लाया जाएगा। यहां बच्चों का एक बार मेडिकल परीक्षण फिर से किया जाएगा एवं बच्चों के भोजन पानी की व्यवस्था भी यही रखी गई है। चेकअप एवं भोजन पश्चात बच्चों को अपने-अपने घर भेजा जाएगा।

टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रदेश में मजदूर कमीशन बनेगा, छोटे काम करने वालों को मिलेंगे 10 हजार रुपए