Fw: 28 दिन बाद शिवराज ने बनाई अपनी टीम, 5 मंत्रियों ने ली सपथ







From: "Deepak Shrivastava"<deep.008@rediffmail.com>
Sent: Wed, 22 Apr 2020 03:10:48 GMT+0530
To: "sarkarinews24maxima"<sarkarinews24.maxima@blogger.com>
Subject: 28 दिन बाद शिवराज ने बनाई अपनी टीम, 5 मंत्रियों नई ली सपथ


भोपाल। मध्य प्रदेश में मंगलवार को शिवराज सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हुआ. कमलनाथ सरकार जाने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, लेकिन अब करीब एक महीने के बाद 5 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई है. इनमें कांग्रेस से भाजपा में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक मंत्री भी शामिल हैं. शपथ ग्रहण के दौरान राजभवन में मंत्री समेत कई नेता मास्क पहने हुए भी नज़र आए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया. शपथ लेने वालों में नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल, मीना सिंह, तुलसीराम सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत शामिल हैं।
गौरतलब है कि एक तरफ देश में लॉकडाउन लगा हुआ है और इस दौरान किसी तरह के राजनीतिक कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी जा रही है. इस सबके बीच आज शिवराज सरकार का कैबिनेट विस्तार हुआ है. कोरोना संकट के बीच राज्य में गृह या स्वास्थ्य मंत्री ना होने के कारण विपक्ष शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साध रहा था. आपको बता दें कि इनमें से तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत की गिनती ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों में होती है. ऐसे में साफ है कि कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा में आए सिंधिया का सरकार गठन में बड़ा रोल रहा है.
राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन ने सभी नए मंत्रियों को शपथ दिलवाई. इस दौरान भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी वहां पर मौजूद रहीं.
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल 230 सीटें हैं. इस हिसाब से सरकार में मुख्यमंत्री सहित कुल 35 विधायक मंत्री बन सकते हैं. शिवराज की नई सरकार में सामाजिक समीकरण और क्षेत्रीय संतुलन साधने की कवायद दिखी.

टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रदेश में मजदूर कमीशन बनेगा, छोटे काम करने वालों को मिलेंगे 10 हजार रुपए