अब किराना दुकानें 7 घंटे खुलेंगी, आटा-मसाला चक्की 2 बजे तक चलेगी


ग्वालियर। लॉकडाउन पार्ट-4 में 18 से 31 मई तक कौन सी रियायतें शहर को मिलेंगी, यह सोमवार को साफ हो सकेगा। केंद्र सरकार की गाइड लाइन रविवार को जारी होने के बाद जिले के प्रशासनिक अधिकारी छूट और प्रतिबंध को लेकर बड़ा निर्णय नहीं ले सके। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने सिर्फ किराना दुकानों को दो घंटे और खुलने की छूट दी है। साेमवार से शहर के विभिन्न स्थानाें पर किराना दुकानें सुबह 7 घंटे खुल सकेंगी। बाकी के प्रतिबंध व छूट पहले की तरह ही रहेंगे।
धारा-144 के तहत रविवार को जारी संशोधित आदेश के मुताबिक दाल बाजार की थोक किराना दुकानें 18 मई से एक दिन छोड़कर खुलेंगी। इनका समय भी सुबह 7 से दोपहर 2 बजे तक रहेगा। दाल बाजार की खेरिज किराना दुकानें 19 मई से एक दिन छोड़कर खुलेंगी। शहर के अन्य स्थानों पर संचालित किराना दुकानें रोज दोपहर 2 बजे तक खुल सकेंगी। आटा-मसाला चक्की भी दोपहर 2 बजे तक खुलेंगी। सरकारी व प्राइवेट निर्माण में काम आने वाली सीमेंट, फर्नीचर, लोहा, सेनेट्री, कलर व हार्डवेयर की दुकानें सुबह 7 बजे से 12 बजे तक ही खुल सकेंगी।
सोमवार को इस आदेश में कुछ संशोधन कर बाजारों को छूट देने पर निर्णय हो सकता है। अधिकारियों का कहना है कि लॉकडाउन-4 काे लेकर प्रदेश सरकार ने रात तक काेई गाइडलाइन जारी नहीं की है। साथ ही ग्वालियर से भेजे गए प्लान को भी मंजूरी नहीं मिल सकी है इसलिए बड़ी रियायतें रविवार को नहीं दी गईं। सोमवार को गाइडलाइन आने के बाद विस्तृत आदेश
किया जाएगा।

टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रदेश में मजदूर कमीशन बनेगा, छोटे काम करने वालों को मिलेंगे 10 हजार रुपए