कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने प्रत्याशियों का फीडबैक लेना शुरू किया

भोपाल.। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने मध्य प्रदेश की 26 विधानसभा सीटों पर सितंबर के आखिरी सप्ताह में उपचुनाव कराने का संकेत दे दिया है. उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने अब प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया तेज कर दी है. सर्वे रिपोर्ट के आधार पर स्थानीय नेताओं से रायशुमारी और दावेदारों से वन टू वन चर्चा का दौर शुरू हो चुका है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सर्वे में निकल कर आए नामों पर फीडबैक लेना शुरू कर दिया है.
कांग्रेस फिलहाल 26 में से 24 सीटों पर उम्मीदवार तय करने की कोशिश में जुट गई है. पार्टी का दावा है कि उप चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा. कांग्रेस पार्टी के सर्वे में ज्यादातर सीटों पर दो से तीन नामों का पैनल तैयार हुआ है. आधा दर्जन सीटें ऐसी हैं जहां पर सिंगल नाम हैं.
कांग्रेस पार्टी का कहना है छह महीने के अंदर खाली सीट पर उपचुनाव कराना संवैधानिक बाध्यता है. यदि सितंबर में चुनाव होते हैं तो कांग्रेस पार्टी उसका स्वागत करेगी. कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने आशंका जताई है कि बीजेपी सितंबर में उपचुनाव को लेकर तैयार नहीं है. लेकिन फैसला चुनाव आयोग को करना है. यदि सितंबर में उपचुनाव होते हैं तो कांग्रेस उसका स्वागत करेगी.
वहीं पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने जिला ब्लाक मंडल से लेकर बूथ और पन्ना स्तर तक अपनी तैयारी पूरी कर ली है. अगर सितंबर में चुनाव होते हैं तो कांग्रेस संगठन के तौर पर पूरी तरीके से तैयार है. प्रत्याशियों के नाम भी जल्द ही फायनल कर लिए जाएंगे.


टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रदेश में मजदूर कमीशन बनेगा, छोटे काम करने वालों को मिलेंगे 10 हजार रुपए