गृह एवं लोक स्वास्थ्य मंत्री द्वारा हीरानगर, झड़िया एवं कुम्हेड़ी में जरूरतमंदों को राहत सामग्री वितरित की


ग्वालियर। दतिया प्रवास के दौरान गृह एवं लोक स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज दतिया नगर की हीरानगर कालोनी पहुंचकर जरूरतमंद परिवारों को राहत सामग्रीवितरित की। उन्होंने सेनेटाइजर से लोगों के हाथ धुलवाए और उनका हालचाल जाना। उन्होंने लोगों से कहा कि राज्य सरकार उनके साथ है और जरूरतमंदों की हर संभव मदद करेगी।
गृह एवं लोक स्वास्थ्य मंत्री ने झड़िया एवं कुम्हेड़ी में पौधे रोपकर वृक्षारोपण किया। आपने झड़िया एवं कुम्हेड़ी में जरूरतमंद परिवारों के सेनेटाइजर से हाथ साफ कराए और उन्हें राहत सामग्री बांटी। आपने झड़िया में 13 प्रवासी मजदूरों को संबल योजना के पंजीयन प्रमाण-पत्र बांटे तथा जगदीश अहिरवार और जर्दू खान को संनिर्माण कर्मकार मंडल योजना के तहत उनकी पुत्रियों के विवाह के लिए 51-51 हजार रूपये की राशि के स्वीकृति आदेश प्रदान किए। उन्होंने 100 किसानों को मेढ़ों पर रोपने के लिए पौधे भी बांटे।
गृह एवं लोक स्वास्थ्य मंत्री ने कुम्हेड़ी में 13 प्रवासी मजदूरों को संबल योजना के पंजीयन प्रमाण-पत्र और मनरेगा के तहत जॉबकार्ड बांटे। आपने किसानों को मेढ़ों पर रोपने के लिए पौधे भी बांटे। गृह एवं लोक स्वास्थ्य मंत्री को जगह-जगह केलों से तौला गया और उनका आत्मीय स्वागत किया गया।
गृह एवं लोक स्वास्थ्य मंत्री के साथ सर्वश्री सुरेन्द्र बुधौलिया, योगेश सक्सेना, दीपू सचदेवा, संजीव कुमार गतवार, लवी बवेजा, अतुल भूरे चैधरी, रामस्वरूप सेन, अमित महाजन, अन्नू चैधरी, अरूण तिवारी, मुकेश यादव, कुमकुम रावत, नेहा रजक, पुष्पेन्द्र रावत, लाखन सिंह गुर्जर, सेठी सेन, जे.पी. शर्मा, परसराम शर्मा, सुमित यादव उपस्थित थे।


टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सरकार बताए मुर्ति का साईज छोटा करने से कैसे रुकेगा कोरोना: जगवीर दास