कांग्रेस ने सिंधिया को सबकुछ दिया, वे राहुल-सोनिया के बराबर बैठते थे : दिग्विजय सिंह

 पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ग्वालियर में प्रेस से बात करते हुए सिंधिया के आरोपो का जबाव देने के लिए खुद सिंधिया के ही उन भाषणों की क्लीपिंग का सहारा लिया जब वे कांग्रेस में थे। तब भाजपा , मोदी, शिवराज के बारे में उनकी राय थी और कांग्रेस शासनकाल में उन्होंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी की मदद से क्या क्या विकास करवाये ?
मोबाइल  बन्द करने के बाद  दिग्विजय सिंह सिर्फ मुस्कराते रहे मानो कह रहे हो सबके जवाब इन क्लिपिंग्स में है । वे सिर्फ इतना बोले-राजनीति में विश्वसनीयता बहुत आवश्यक है । सिंधिया को कांग्रेस ने सब कुछ दिया। राहुल सोनिया के बराबर बैठते थे लेकिन लोकतंत्र में इस तरह की अवसरवादी बातें उसे कमजोर करती है ।कांग्रेस लोकतंत्र बचाने की लड़ाई लड़ रही है । कल सिंधिया ने कहा था कि कांग्रेस सरकार में दो मुख्यमंत्री थे। एक सामने से दूसरा पीछे से । यानी कमलनाथ और दिग्विजय सिंह । जब उनसे पूछा कि इस पर क्या प्रतिक्रिया है ? वे बोले – ये भी तो बताएं अब कितने है ?
दिग्विजय सिंह ने कहाकि मैं बधाई देता हूँ संभाग के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जिन्होंने स्वयं अपने जज्बात से पुलिस के विरोध के बावजूद गिरफ्तारी दी। लोग कहते थे सिंधिया जी के जाने के बाद कांग्रेस खत्म हो जाएगी लेकिन मैं कहता हूँ इसके बाद कांग्रेस जीवित हो जाएगी जायेगी । दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा काल भाषण में कही गई इस बात का सीधा जबाव तो नही दिया कि कांग्रेस छोड़ने से कोई गद्दार नही हो जाता । कांग्रेस तो मोतीलाल नेहरू ने भी छोड़ी थी तो क्या वे गद्दार थे ? लेकिन दिग्विजय सिंह ने कहा जिन लोगों ने आज़ादी की लड़ाई के अंग्रेजो का साथ दिया उन्हें  और मोतीलाल नेहरू के बारे में सवाल उठाने का अधिकार नहीं है ।
उन्होंने कोरोना के दौर में लागू प्रतिबंधों के बावजूद ग्वालियर में भाजपा और सिंधिया के मेगा शो में भीड़ भरे आयोजनों पर भी श्री सिंह ने तंज कसा। वे बोले
अपने को धार्मिक बताने वालों की सरकार का असली रूप सामने आ गया है । वे गणेश जी के पंडाल नही लगने दे रहे लेकिन भाजपा के पंडाल में हजारो लोगो को बैठने की इजाज़त दे रहे है । श्री सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस में वरिष्ठ कांग्रेस नेता वासुदेव शर्मा ,पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह, विधायक लाखन सिंह, पीसीसी के उपाध्यक्ष अशोक सिंह, जिलाअध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा, पूर्व सांसद बाबूलाल सोलंकी आदि भी मौजूद थे ।



टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रदेश में मजदूर कमीशन बनेगा, छोटे काम करने वालों को मिलेंगे 10 हजार रुपए