लोहामंडी: 15 साल बाद भी नहीं हुआ जमीन का आवंटन, उपचुनाव के बहिष्कार की चेतावनी


ग्वालियर। जिले में लंबे अरसे से नवीन लोहामंडी के लिए जमीन की मांग कर रहे लोहिया बाजार के व्यापारियों को अब तक जमीन का आवंटन नहीं हो सका है. जबकि वे जमीन का पूरा पैसा राजस्व विभाग में करीब 14 साल पहले जमा कर चुके हैं. अब व्यापारियों ने उपचुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.
जैसे-जैसे उप चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है. लोग सरकार के कामकाज को लेकर सवाल उठाने लगे हैं. कहीं बिजली पानी सड़क की समस्या को लेकर लोग चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी दे रहे हैं, तो अब ग्वालियर के लोहिया बाजार के व्यापारियों ने उपचुनाव में ग्वालियर पूर्व के कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है. उनका कहना है कि, 15 साल पहले उन्होंने जमीन के लिए सरकार को पूरा पैसा चुका दिया था, लेकिन अब उसी जमीन के दोगुने तीन गुने पैसे मांगे जा रहे हैं.
लोहिया बाजार व्यापारियों ने कहा है कि काले झंडे लगाकर अपने आक्रोश का इजहार करेंगे. ग्वालियर का लोहिया बाजार पूर्व विधानसभा क्षेत्र में आता है, जहां से 2018 में कांग्रेस प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल बड़े अंतर से जीते थे. लेकिन अब यही गोयल बीजेपी के उम्मीदवार होंगे. व्यापारियों के ताजा बयान से बीजेपी की चिंताएं बढ़ गई हैं.

टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रदेश में मजदूर कमीशन बनेगा, छोटे काम करने वालों को मिलेंगे 10 हजार रुपए