ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करें: पीएचई मंत्री श्री कंषाना भोपाल : गुरूवार, सितम्बर 3, 2020, 15:38 IST प्रदेश के ग्रामीण अंचलो में वर्षाकाल में पेयजल की सुचारू व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाए। ग्रामीणों को शुद्ध और पर्याप्त पेयजल की आपूर्ति की सुनिश्चित हो। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री ऐदल सिंह कंषाना ने यह निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए हैं। पी.एच.ई. मंत्री श्री कंषाना ने कहा है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के सभी पेयजल स्त्रोतों को जीवाणु रहित किए जाने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में नल-जल प्रदाय योजना बंद होने पर उसे तुरंत चालू करवाया जा रहा है। मंत्री श्री कंषाना के निर्देश पर प्रमुख सचिव श्री मलय श्रीवास्तव द्वारा वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये पेयजल आपूर्ति की समीक्षा भी की गई है। बाढ़ नियंत्रण कक्ष राज्य स्तर पर बाढ़ नियंत्रण कक्ष, प्रमुख अभियंता, कार्यालय जल भवन, बाणगंगा भोपाल में स्थापित किया गया है। बाढ़ से संबंधित क्षेत्रों में पेयजल की समस्याओं के निराकरण के लिए नियंत्रण कक्ष का दूरभाष-0755-2779417 पर संपर्क किया जा सकेगा।



भोपाल : प्रदेश के ग्रामीण अंचलो में वर्षाकाल में पेयजल की सुचारू व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाए। ग्रामीणों को शुद्ध और पर्याप्त पेयजल की आपूर्ति की सुनिश्चित हो। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री ऐदल सिंह कंषाना ने यह निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए हैं।
पी.एच.ई. मंत्री श्री कंषाना ने कहा है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के सभी पेयजल स्त्रोतों को जीवाणु रहित किए जाने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में नल-जल प्रदाय योजना बंद होने पर उसे तुरंत चालू करवाया जा रहा है। मंत्री श्री कंषाना के निर्देश पर प्रमुख सचिव श्री मलय श्रीवास्तव द्वारा वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये पेयजल आपूर्ति की समीक्षा भी की गई है।
राज्य स्तर पर बाढ़ नियंत्रण कक्ष, प्रमुख अभियंता, कार्यालय जल भवन, बाणगंगा भोपाल में स्थापित किया गया है। बाढ़ से संबंधित क्षेत्रों में पेयजल की समस्याओं के निराकरण के लिए नियंत्रण कक्ष का दूरभाष-0755-2779417 पर संपर्क किया जा सकेगा।

टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नीतीश कुमार सातवीं बार बने बिहार के सीएम, तारकिशोर और रेणु होंगे डिप्टी सीएम