फूलबाग पर 60 दिन में स्मार्ट चौपाटी बनेगी Posted by: Dheeraj Bansal in ग्वालियर 2 hours ago 0 24 Views Review Overview User Rating: Be the first one ! ग्वालियर। ग्वालियर में फूलबाग क्षेत्र में चौपाटी को 60 दिन में बेहतर क्लीन स्ट्रीट फूड हब बनाने का जिम्मा ग्वालियर स्मार्ट सिटी उठा रहा है। ग्वालियर स्मार्ट सिटी मिशन के तहत इस परियोजना में चौपाटी के बुनियादी ढांचे के उन्नयन के साथ स्वच्छ वातावरण और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह ने बताया कि ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा 60 दिन के चैलेंज के तहत इस परियोजना को पूर्ण किया जायेगा। जिसके तहत 60 दिन मे फूलबाग स्थित स्ट्रीट फूड के रुप में चौपाटी के नाम से मशहूर जगह को आकर्षक औऱ बेहतर बनाया जायेगा, साथ ही यहाँ स्वच्छता के साथ-साथ आधुनिक औऱ बेहतर सुविधाओ को विकसित किया जायेगा ताकि यह स्थान क्लीन फूड हब के रुप में अपनी पहचान बना सके। इसका सीधा फायदा ग्वालियर के लोगों को मिलेगा। उन्हें साफ-सुधरा खाना तो मिलेगा ही, ग्वालियर को देशभर में अलग पहचान भी मिलेगी। श्रीमती सिंह नें बताया कि स्ट्रीट फूड हब में आने वाले लोगों को कई तरह की सुविधाएं मिलेगी। जिसमे शेफ और दुकान के कर्मचारी साफ और धुले हुए कपड़ों में नजर आएंगे। वे बगैर दस्ताने पहने खाना पकाना और परोसना नहीं कर सकेंगे। दुकानों पर ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए हैंड वॉश सुविधा भी रहेगी और पीने के लिए भी स्वच्छ पानी उपलब्ध होगा। श्रीमती सिंह नें बताया कि वातावरण को स्वच्छ और आकर्षक बनाने के लिये हरियाली और बच्चों के खेलने के लिये भी पर्याप्त प्रबंध किया जायेगा।


ग्वालियर। ग्वालियर में फूलबाग क्षेत्र में चौपाटी को 60 दिन में बेहतर क्लीन स्ट्रीट फूड हब बनाने का जिम्मा ग्वालियर स्मार्ट सिटी उठा रहा है। ग्वालियर स्मार्ट सिटी मिशन के तहत इस परियोजना में चौपाटी के बुनियादी ढांचे के उन्नयन के साथ स्वच्छ वातावरण और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।
ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह ने बताया कि ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा 60 दिन के चैलेंज के तहत इस परियोजना को पूर्ण किया जायेगा। जिसके तहत 60 दिन मे फूलबाग स्थित स्ट्रीट फूड के रुप में चौपाटी के नाम से मशहूर जगह को आकर्षक औऱ बेहतर बनाया जायेगा, साथ ही यहाँ स्वच्छता के साथ-साथ आधुनिक औऱ बेहतर सुविधाओ को विकसित किया जायेगा ताकि यह स्थान क्लीन फूड हब के रुप में अपनी पहचान बना सके। इसका सीधा फायदा ग्वालियर के लोगों को मिलेगा। उन्हें साफ-सुधरा खाना तो मिलेगा ही, ग्वालियर को देशभर में अलग पहचान भी मिलेगी।
श्रीमती सिंह नें बताया कि स्ट्रीट फूड हब में आने वाले लोगों को कई तरह की सुविधाएं मिलेगी। जिसमे शेफ और दुकान के कर्मचारी साफ और धुले हुए कपड़ों में नजर आएंगे। वे बगैर दस्ताने पहने खाना पकाना और परोसना नहीं कर सकेंगे। दुकानों पर ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए हैंड वॉश सुविधा भी रहेगी और पीने के लिए भी स्वच्छ पानी उपलब्ध होगा। श्रीमती सिंह नें बताया कि वातावरण को स्वच्छ और आकर्षक बनाने के लिये हरियाली और बच्चों के खेलने के लिये भी पर्याप्त प्रबंध किया जायेगा।

टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रदेश में मजदूर कमीशन बनेगा, छोटे काम करने वालों को मिलेंगे 10 हजार रुपए