थोड़ी सी लापरवाही पर अधिकारियों पर सख्त चुनाव आयोग, मुरैना, ग्वालियर, सागर के अधिकारी शामिल

भोपाल। अधिकारियों की थोड़ी भी लापरवाही अब उन्हें भारी पड़ सकती है, दतिया के बाद जिस तरह से अशोकनगर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की गई वैसे ही कदम कुछ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी उठाए जा सकते हैं। इसमें मुरैना, ग्वालियर, अशौकनगर, अनूपपुर और सागर के अधिकारी शामिल बजाए जा रहे है। प्रदेश कांग्रेस चुनाव आयोग से लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में शिवराज सरकार पर लगातार सत्ता के दुरूपयोग की शिकायत कर रही है।
जानकारी के अनुसार पार्टी चुनाव कार्यों के प्रभारी जेपी धनोपिया का कहना है कि मुरैना, भिंड और ग्वालियर में पुलिस प्रशासन भाजपा के एजेंट के तौर पर काम कर रहा है। इसको लेकर प्रमाण सहित शिकायतें की गई है लेकिन इक्का-दुक्का प्रकरण को छोड़कर कार्रवाई नहीं हुई।
चुनाव आयोग में जब पार्टी नेता दिग्विजय सिंह, विवेक तन्खा और कमलनाथ ने पत्र लिखकर प्रशासनिक मशीनरी की भुमिका पर सवाल उठाए तो यह भरोसा दिलाया जा रहा है कि कार्रवाई होगी। जानकारों के कहना है कि जौरा, मुंगावली, सुरखी, सुमावली, दिमनी, करैरा, मेहगांव, छतरपुर सहित अन्य विधानसभा क्षेत्रों में पुलिस थाने स्तर पर बदलाव किया जा सकता है।

टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जयप्रकाश एवं आदित्य श्रीवास्तव अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के प्रदेश सचिव मनोनीत