मध्यप्रदेश में भाजपा ने दो सीटों पर दर्ज की जीत, 19 पर आगे

भोपाल। मध्यप्रदेश में हुए 28 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। मतों की गिनती करने का काम 19 मुख्यालयों पर जारी है। 28 विधानसभा सीटों के रुझान सामने आ गए हैं। इसमें से 19 सीटों पर भाजपा ने बढ़त बनाई हुई है। वहीं, कांग्रेस सात सीटों पर आगे है। इन 28 सीटों के नतीजे से यह स्पष्ट हो जाएगा कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार बरकरार रहेगी या नहीं। गौरतलब है कि मार्च महीने में ज्योतिरादित्य सिंधिया 22 विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे, उसके बाद तीन और विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया था। वहीं तीन मौजूदा विधायकों के निधन से तीन सीटें खाली हुई थीं। आज की मतगणना भाजपा सरकार बचाने के लिहाज से ही अहम नहीं है, बल्कि इससे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया का राजनीतिक भविष्य भी तय होगा।
हरदीप सिंह डंग ने जीत दर्ज की : मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी ने दूसरी जीत दर्ज की है. सुवासरा से बीजेपी प्रत्याशी हरदीप सिंह डंग जीत गए हैं.
 मध्य प्रदेश के मांधाता से बीजेपी प्रत्याशी नारायण पटेल जीते : मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में मांधाता से भाजपा प्रत्याशी नारायण पटेल ने जीत दर्ज की है.


टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जयप्रकाश एवं आदित्य श्रीवास्तव अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के प्रदेश सचिव मनोनीत