निर्मला बाई के घर पहुंचे ऊर्जा मंत्री, 13 हजार का बिल 212 रुपये करवाया


भोपाल । मंत्री जी, मैं और मेरा परिवार मजदूरी करके पेट भरता है। हमारे घर न तो टीवी है और न ही फ्रिज है। फिर भी बिजली कंपनी वालों ने दो महीने का बिल 13 हजार 700 रुपये दे दिया है। जब ऊर्जा मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर ने यह बात सुनी तो वे उठ खड़े हुए और ड्राइवर से कहा गाड़ी निकालो। मंत्री ने निर्मला बाई को अपनी गाड़ी में बैठाया और सीधे भीमनगर की 92 नंबर झुग्गी में पहुंचे। इसी झुग्गी में निर्मला बाई रहती है। महिला ने जो बताया, मंत्री ने वही पाया। तब मंत्री का पारा चढ़ गया, मौके पर उन्होंने बिजली कंपनी के अधिकारियों की जमकर खबर ली और 13 हजार 700 का बिल 212 रुपये का करवाया है।
यह वाक्या मंगलवार सुबह नौ बजे से सुबह 10.30 बजे तक चला। इसके बाद से बिजली कंपनी में हड़कंप मचा हुआ है। मंत्री ने दो टूक कहा है कि यह गड़बड़ी नहीं चलेगी, उपभोक्ताओं को इस तरह परेशान किया तो ठीक नहीं होगा। सीधे कार्रवाई करेंगे। बताया जाता है कि निर्मला बाई को खपत से अधिक का बिल देने और उसकी शिकायत का त्वरित निराकरण नहीं करने वाले अधिकारी व मैदानी कर्मचारियों पर गाज गिरनी तय है।
दअरसल, निर्मला बाई को नवंबर व दिसंबर 2020 माह का बिल दिया था, उसका कहना था कि उन्होंने इतनी बिजली जलाई ही नहीं है। मीटर ही नया लगा है, इसलिए उसमें कुछ गड़बड़ी है। जब महिला की बात नहीं सुनी गई तो वह मंगलवार सुबह उर्जा मंत्री के बंगले पर पहुंच गई। मंत्री लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। तभी महिला ने अपनी बातें रखी। बता दें कि आए दिन अधिक बिजली बिल से जुड़ी शिकायतें बिजली कंपनी के पास पहुंचती है। कुछ शिकायतों का कंपनी मौके पर निराकरण कर देती है लेकिन कुछ मामलों की सुनवाई नहीं होती, उपभोक्ता परेशान होते हैं।

टिप्पणियां