मप्र के 1.84 लाख अध्यापकों को मिलेगी छठवें वेतनमान के एरियर की राशि


भोपाल। स्कूल शिक्षा विभाग ने अध्यापक संवर्ग को छठवे वेतनमान के एरियर की तीसरी एवं अंतिम किश्त का भुगतान करने के आदेश कर दिया है। सरकार ने दीपावली से पूर्व कर्मचारियों को एरियर की शेष राशि का भुगतान का फैसला लिया था लेकिन अध्यापक संवर्ग को भुगतान शिक्षा विभाग ने रोक दिया था। लोक शिक्षण संचालनालय ने शुक्रवार की देर शाम इसके आदेश जारी कर दिए है। इससे प्रदेश में 1 लाख 84 हजार अध्यापकों को इसका लाभ होगा।
आयुक्त लोकशिक्षण जयश्री कियावत ने आदेश जारी कर अध्यापक संवर्ग को एरियर की तीसरी किश्त भुगतान करने के आदेश जारी किए है इसके तहत अध्यापक संवर्ग के छठवां वेतनमान की एरियर के लिए 1 जनवरी 2016 से 30 जून 2017 तक की बढ़ी हुई राशि का भुगतान 3 किश्तों में 2018-19, 2019-20 एवं 2020-21 में किए जाने के निर्देश दिए गए थे इसके बाद शासन की ओर से 29 जुलाई 2020 को आदेश पर रोक लगा दी गई थी फिर से शासन ने 9 दिसंबर को छठवां वेतनमान एरियर की तृतीय एवं अंतिम भुगतान की स्वीकृति प्रदान किए जाने के आदेश दिए इसे लेकर आयुक्त लोक शिक्षण ने भी भुगतान के आदेश जारी कर दिए है।
अध्यापक संगठन 15 माह का बकाया एरियर्स और छठवें वेतनमान की तृतीय किश्त का भुगतान करने की मांग कर रहे थे। शासकीय अध्यापक संगठन के प्रदेश संयोजक उपेंद्र कौशल ने कहा कि शासकीय अध्यापक संगठन की लगातार ज्ञापन द्वारा शिक्षा विभाग से छठवें वेतनमान के एरियर की तीसरी किश्त भुगतान करने के निर्देश जारी किए है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पलामू के नौसैनिक को चेन्नई से किडनैप किया, पालघर में जिंदा जलाया