शाह से मिले अमरिंदर, प्रकाश बादल ने लौटाया पद्म विभूषण सम्मान

नई दिल्ली। किसान आंदोलन पर किसान नेताओं और सरकार के बीच जहां बातचीत जारी है वहीं, इसपर सियासत भी काफी तेज हो गई है। पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। उधर, राज्य के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने किसान आंदोलन के समर्थन में अपना पद्म विभूषण सम्मान लौटा दिया है। बता दें कि किसान कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। पंजाब समेत देश के कई राज्यों के किसान इस कानून का विरोध कर रहे हैं।  पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने किसान आंदोलन के समर्थन में अपना पद्म विभूषण सम्मान लौटा दिया है। देश का दूसरा सर्वोच्च सम्मान लौटाते हुए बादल ने कहा कि भारत सरकार ने किसानों के साथ विश्वासघात किया है।
किसान आंदोलन पर बातचीत के लिए पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के लिए उनके दिल्ली स्थित आवास पहुंचे। अमरिंदर सिंह ने शाह से मुलाकात के बाद कहा कि सरकार और किसानों के बीच बातचीत जारी है। इसमें मुझे कुछ नहीं करना है। मैंने शाह के साथ बातचीत में अपना विरोध दर्ज कराया है और इस मुद्दे के जल्दी से समाधान की मांग की है। इस मुद्दे का जल्द समाधान होना चाहिए क्योंकि इससे मेरे राज्य की आर्थिक स्थिति और देश की सुरक्षा को खतरा है।
मैंने गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर किसानों के मुद्दे का जल्द समाधान का आग्रह किया है। क्योंकि इससे हमारे राज्य की अर्थव्यस्था और देश की सुरक्षा को खतरा है।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पलामू के नौसैनिक को चेन्नई से किडनैप किया, पालघर में जिंदा जलाया