बजट सत्र की अधिसूचना जारी, मप्र विधानसभा का बजट सत्र 22 फरवरी से शुरू होगा

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 22 फरवरी से 26 मार्च तक चलेगा, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की मंजूरी के बाद विधानसभा की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। बजट सत्र की शुरूआत राज्यपाल के अभिभाषण के साथ होगी 33 दिन तक चलने वाले इस बजट सत्र में सदन में कुल 23 बैठकें होंगी। बजट सत्र के दौरान बजट पेश करने के अलावा कई महत्वपूर्ण बिल पास कराए जा सकते है।
बजट सत्र में आगमी वित्तीय वर्ष 2021-2022 का बजट वित्त मंत्री पेश करेंगे : विधानसभा के मुख्य सचिव अवधेश प्रताप सिंह की तरफ से बताया गया है कि मध्य प्रदेश की पन्द्रहवीं विधानसभा का यह आठवां सत्र होगा। 22 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र में आगमी वित्तीय वर्ष 2021-2022 का बजट वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा पेश करेंगे। सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय में अशासकीय विधेयकों की सूचनाएं 24 फरवरी और अशासकीय संकल्पों की सूचनाएं 11 फरवरी तक प्राप्त की जाएगी, इसके अलावा स्थगन प्रस्ताव, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव और नियम-267 के अधीन होने वाली सूचनाएं 16 फरवरी तक प्राप्त होगी।
विधानसभा अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का भी चयन हो सकता है
शिवराज सरकार बनने के बाद से ही अब तक मप्र विधानसभा में अब तक स्थायी विधानसभा अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं हो पाई है। बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा प्रोटेम स्पीकर के तौर पर अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे है। ऐसे में माना जा रहा है कि बजट सत्र के पहले हफ्ते में ही विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव भी हो सकता है इसके अलावा कई अहम विधेयक और अध्यादेश भी इस सत्र में आ सकते हैं।

टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य के लिए कलेक्टर ने किया मीना शर्मा को सम्मानित