गाजियाबाद हादसे में 25 की मौत, ठेकेदार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के मुरादनगर कस्बे में रविवार दोपहर एक श्मशान में एक आश्रय की छत गिरने से मृतक संख्‍या बढ़कर 25 हो गई है। करीब 20 से अधिक लोग घायल हैं। लोगों की पहचान अभी भी की जा रही है। मौके पर अभी भी हालात खराब बने हुए हैं।
बचाव और राहत कार्यों के संचालन के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की एक टीम को घटनास्थल पर भेजा गया। मलबे के नीचे कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। गाजियाबाद के मुरादनगर में अंत्येष्टि स्थल की छत रविवार को भरभराकर गिर गई। इसमें अंतिम संस्कार में शामिल होने आए 25 लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई, जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।
उधर थाना मुरादनगर में नगर पालिका ईओ (अधिशासी अधिकारी) निहारिका सिह, जेई (अवर अभियंता) चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष और निर्माण करने वाले ठेकेदार अजय त्यागी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। निर्माण करने वाले अज्ञात कर्मचारी व मजदूरों को भी आरोपित बनाया गया है। आज सुबह यहां छत पर गिरने से उस समय हड़कंप मच गया जब कई लोग अपने परिजनों का अंतिम संस्कार करने के लिए कब्रिस्तान आए थे। मलबे के नीचे फंसे कई लोगों को बचाया गया और उन्हें इलाज के लिए पास के अस्पतालों में पहुंचाया गया। दयानंद कॉलोनी निवासी एक दयाराम का अंतिम संस्कार करने के लिए 100 से अधिक रिश्तेदार और स्थानीय लोग श्मशान में मौजूद थे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पलामू के नौसैनिक को चेन्नई से किडनैप किया, पालघर में जिंदा जलाया