ठंड ने जोर पकड़ा:ग्वालियर, नौगांव और दतिया में रात का पारा 4 डिग्री तक आया

ग्वालियर। मौसम साफ होते ही मध्य प्रदेश में अब ठंड ने जोर पकड़ लिया है। ग्वालियर, नौगांव और दतिया में रात का पारा लुढ़ककर 4 डिग्री सेल्सियस तक आ गया। प्रदेश के 11 शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे रहा। मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि अगले तीन-चार दिन तक इसी तरह तापमान नीचे आएगा और ठंड बढ़ेगी। ग्वालियर और चंबल संभाग में पाला भी गिरने की संभावना है, जबकि प्रदेश के कई संभागों में शीतलहर भी चल सकती है। राजधानी भोपाल में इस हफ्ते न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे आने की उम्मीद बन गई है। अभी सुबह के समय कोहरा बना रहेगा।
मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि अभी कोई भी सिस्टम नहीं बन रहा है। आसमान साफ हो गया है और बादल नहीं है। इस कारण से ठंड पड़ने लगी है। अब इनके साथ रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज होगी। 14 और 15 को कड़ाके की ठंड रहेगी।
राजधानी भोपाल में बीते एक सप्ताह से कोहरा छा रहा है। मंगलवार सुबह भी कोहरा छाया रहा। इसके कारण सुबह 8.30 बजे दृश्यता 200 मीटर तक रह गई थी। दो दिन पहले रात में दृश्यता कोहरे के कारण 10 मीटर तक रही थी। हालांकि यह रात ढाई बजे ही था। भोपाल में अब तक सुबह सबसे कम दृश्यता दो दिन पहले 50 मीटर तक रिकॉर्ड की गई है।

टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वास्थ्य विभाग की झांकी को मिला प्रथम पुरस्कार