सीएम शिवराज सिंह ग्वालियर व्यापार मेले का शुभारंभ करेंगे, जिला प्रशासन ने दी हरी झंडी


ग्वालियर। ग्वालियर व्यापार मेले को अब जिला प्रशासन द्वारा हरी झंडी दिखा दी गई है। व्यापार मेला आयोजन को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय में क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक आयोजित की गई जिसमें मेला आयोजन को लेकर होने वाली विभिन्न तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। कोरोना संबंधी नियमों का पालन हो इसके लिए भी क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सभी सदस्यों ने विचार रखे।
बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय हुआ कि 10 फरवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ग्वालियर आगमन पर मेले का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री का यदि जल्द आगमन होता है तो 10 से पहले भी मेले का शुभारंभ किया जा सकता है। मेले में कोरोना से बचाव के लिए सभी सैलानियों एवं दुकानदारों का मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा साथ ही मेले के सभी गेट पर सैनेटाइजेशन की व्यवस्था की जाएगी। वहीं नगर निगम द्वारा भी मेले में लगातार सैनेटाइजेशन किया जाएगा। कोरोना नियमों का पालन हो इसके लिए 500 वालेंटियर्स लगाने की बात कलेक्टर ने कही जिसके लिए स्व सहायता समूहों का इस्तेमाल करने पर विचार है। मेला आयोजन के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा शासन को प्रस्ताव भेजा जा रहा है।
मेला प्राधिकरण के नए सचिव ने संभाला प्रभार
ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के नए सचिव निरंजन श्रीवास्तव ने शनिवार को प्रभार संभाल लिया है। दोपहर को वे मेला प्राधिकरण कार्यालय कामकाज के लिए पहुंचे। क्राइसेस की बैठक में भी वे शामिल हुए। मेले के पूर्व सचिव पीसी वर्मा को हटा दिया गया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

500 करोड के कार्यो का भूमिपूजन व विभिन्न लोकार्पण करेंगे मुख्यमंत्री