500 करोड के कार्यो का भूमिपूजन व विभिन्न लोकार्पण करेंगे मुख्यमंत्री

ग्वालियर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कल 7 फरवरी को ग्वालियर में अतिव्यस्त कार्यक्रम है, वह यहां एक दर्जन से भी अधिक कार्यक्रमों में जनहित व विकास संबंधी कार्यक्रमों का भूमि पूजन -लोकार्पण भी करेंगे। वह दीनदयाल एक्सप्रेस को भी इंदौर के लिये रवाना करेंगे, जिसमें 7 बच्चों के दिल संबंधी ऑपरेशन इंदौर पहुंचने पर प्रस्तावित हैं।
उक्त जानकारी आज दोपहर जिला कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने पत्रकारों को चर्चा के दौरान दी। कलेक्टर सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह स्टेट प्लेन से 09:50 पर ग्वालियर आयेंगे, उनके साथ कृषि मंत्री कमल पटेल भी ग्वालियर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तावित है। सभी कार्यक्रम में सांसद द्वय विवेक नारायण शेजवलकर , ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित स्थानीय मंत्री भी भाग लेंगे।
कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री ग्वालियर प्रवास दीनदयाल एक्सप्रेस से 7 बच्चों के दिल संबंधी ऑपरेशन इंदौर में होने हैं। इसके अलावा वह स्मार्ट सिटी की अंतरजिला बसों को हरी झंडी दिखायेंगे।वहीं वह नगर निगम की विकास संबंधी बैठक में शिरकत कर आरोग्य धाम का आईसीयू का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री मोतीमहल में भी उनकी बैठक प्रस्तावित है, वहीं वह पत्रकारों से भी चर्चा करेंगे।
कलेक्टर सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री लगभग पांच सौ करोड के कार्यो का भूमि पूजन -लोकार्पण भी करेंगे। कलेक्टर सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान के ग्वालियर आगमन संबंधी प्रशासन स्तर पर ीज्ञी तैयारियां कर ली गई है। कुछ नये कार्यक्रम भी जोडे गये हैं। उन्होंने एक सवाल के जबाब में कहा कि यातायात रूट परिवर्तन संबंधी व्यवस्था पुलिस अधीक्षक अमित सांघी तय करेंगे।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी , अपर कलेक्टर व सीईओ जिला पंचायत किशोर कान्याल, एडीएम रिंकेश वैश्य आदि उपस्थित थे।
प्रशासन सजग , असमाजिक तत्वों के हौंसले पस्त
जिला कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह व जिला पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने कहा है कि ग्वालियर जिला व पुलिस प्रशासन पूरी सजगता से काम कर रहा है। इन दिनों जनहित में नियमित कार्रवाही की जा रही है। पुलिस पार्टी पर हमले संबंधी एक प्रश्र पर उनका कहना था कि पुलिस प्रशासन की लगातार कार्रवाई से असमाजिक तत्वों के हौसले पस्त हुये हैं। लगातार कार्रवाई होने से एक - दो घटना में पुलिस पर हमले संबंधी शिकायत आई है, लेकिन हमने दोगुनी शक्ति से असमाजिक तत्वों को जेल में डाला है।
कलेक्टर ने कहा कि चिटफंडियों के खिलाफ भी कार्रवाई हुई है। उनकी 123 करोड की प्रापर्टी कुर्क की जा रही है। वहीं 7 एफआईआर राशन दुकानों पर की गई है। प्रशासन की कार्रवाई से अब गडबडी करने वाले राशन संचालक दुकान छोडने के लिये जोर लगा रहे हैं।

टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पलामू के नौसैनिक को चेन्नई से किडनैप किया, पालघर में जिंदा जलाया