पलामू के नौसैनिक को चेन्नई से किडनैप किया, पालघर में जिंदा जलाया


महाराष्ट्र. चेन्नई से अगवा किए गए नौसैनिक को किडनैपर्स ने महाराष्ट्र के पालघर जिले में जिंदा जला दिया। बुरी तरह झुलसे नौसैनिक ने दम तोड़ दिया। जांच में सामने आया है कि उन्हें छोड़ने के बदले 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई थी। पालघर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ किडनैपिंग और मर्डर का केस दर्ज कर लिया है।
पालघर के एसपी दत्तात्रेय शिंदे ने बताया कि 27 साल के नेवी सेलर सूरज कुमार दुबे झारखंड के पलामू के रहने वाले थे उनकी पोस्टिंग कोयंबटूर के पास आईएनएस अग्रणी पर थी। 30 जनवरी को वह छुट्टी से लौटे थे इसी दौरान चेन्नई एयरपोर्ट के बाहर रात लगभग 9 बजे 3 लोगों ने उनका अपहरण कर लिया। 3 दिन तक चेन्नई में रखने के बाद किडनैपर उन्हें 1400 किलोमीटर दूर पालघर ले आए और उनके परिवार से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई। पुलिस का मानना है कि पैसा न मिलने पर बदमाश उन्हें बीते शुक्रवार को पालघर के जंगल में ले गए। वहां उनके हाथ-पैर बांध दिए और पेट्रोल डालकर आग लगा दी।
जिस समय बदमाश सूरज को जला रहे थे एक शख्स की उन पर नजर पड़ गई। उसने शोर मचाया तो आरोपी सूरज को छोड़कर भाग गए। उस शख्स ने पुलिस को मामले की जानकारी दी और मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सूरज को उप जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। वहां होश आने पर सूरज ने पुलिस को अपने अपहरण के बारे में बताया।

टिप्पणियाँ